नौकरी मिलने में आ रही है समस्या तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

Indian Astrology | 07-Dec-2019

Views: 1215

एक अच्छी और खुशहाल ज़िंदगी जीने के लिए एक अच्छी नौकरी होना बेहद ज़रूरी है। यदि आपके पास अच्छी नौकरी है, आप अच्छे पैसे कमा रहे हैं तो आप अपनी हर ज़रूरत पूरी कर सकते हैं। समाज में आपको मान-सम्मान मिलता है।

पर हर किसी को इतनी आसानी से अपनी मनचाही नौकरी नहीं मिलती! कई दफ़ा लाख़ कोशिश के बावजूद भी आपको वो नौकरी नहीं मिलती जो आप पाना चाहते हैं। भले ही आपके पास पर्याप्त योग्यता हो। आपने उसके लिए कितनी ही पढ़ाई क्यों न की हो!

कई दफ़ा लिखित परीक्षा और इंटरव्यू अच्छा देने के बावजूद भी आपको नौकरी मिलते-मिलते रह जाती है। ज्योतिषियों के अनुसार ये सभी अड़चनें ग्रह दोष के कारण आती हैं। कुंडली के ग्रहों के कारण आपके बनते-बनते काम भी बिगड़ जाते हैं।

ऐसे में कई लोग निराश हो जाते हैं! टूटकर बिखर जाते हैं! लेकिन आपको हिम्मत नहीं हारनी है। ऐसे कई ज्योतिषीय उपाय हैं जिनसे आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं! मनचाही नौकरी पा सकते हैं!

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि हमारे करियर और प्रोफेशनल लाइफ़ में अहम भूमिका अदा करता है। शनि आपकी ज़िंदगी को संवार भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है।

अगर आप भी अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं, अपने जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं तो अपनी ज़िंदगी में शनि के महत्व को समझें। इसके लिए आप हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से संपर्क कर सकते हैं या शनि गोचर रिपोर्ट (Saturn Transit Report) प्राप्त कर सकते हैं।

अच्छी नौकरी पाने के लिए अच्छी योजना की आवश्यकता होती है। कई लोगों को यही समझ नहीं आता कि उन्हें कौन सा पेशा चुनना चाहिए? कौन से पेशे को अपनाकर वे सफलता प्राप्त कर सकते हैं?

अपनी इस दुविधा को दूर करने के लिए आप हमारे अनुभवी एस्ट्रोलॉजर्स (Astrologers) से करियर काउंसलिंग ले सकते हैं।


Janam Kundli से जानें करियर की स्थिति

एक अनुभवी ज्यातिषी आपकी janam kundli के आधार पर अनुमान लगा सकता है कि आपका करियर कैसा होगा? आपको किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ेगा? आपके लिए कौन सा पेशा चुनना बेहतर होगा?

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र हमारे अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। यह जानकारी ग्रहों की स्थिति के आधार पर प्राप्त की जाती है। यदि हमारे जीवन में कोई भारी विपदा आने वाली है तो ज्योतिषी हमें पहले से ही सचेत कर सकते हैं। इससे समय रहते उसका उचित समाधान किया जा सकता है।

आप उनसे अपनी खुद की करियर रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं और अपने लिए सही पेशा चुन सकते हैं।

अनुभवी ज्योतिषियों से लें करियर संबंधी सलाह

अगर आप भी अपने करियर को लेकर दुविधा में हैं तो इसका अर्थ है कि आपको करियर काउंसलिंग की बेहद ज़रूरत है। यह एक ऐसा माध्यम है जो आपको अपने लिए उचित पेशा चुनने में मदद करता है।

करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट आपको सही राह दिखाते हैं। पढ़ाई में ध्यान न लगना, समय बर्बाद करना आदि समस्याओं से आपको निजात दिलाते हैं।

करियर को लेकर अगर परिवार और आपके विचारों में मतभेद हो तो उसका हल भी करियर काउंसलिंग से निकाला जा सकता है। करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट, करियर से जुड़े हर एक पहलू पर काम करते हैं। उनके मार्गदर्शन में आप यकीनन सफलता प्राप्त कर सकते हैं। सफलता की नई ऊंचाईयों को छू सकते हैं।


इंडियन एस्ट्रोलॉजी (Indian Astrology) की करियर एस्ट्रोलॉजी रिपोर्ट

करियर एस्ट्रोलॉजी रिपोर्ट (Career Astrology Report) करियर की सही राह दिखाती है। इससे आपको हर उस सवाल का जवाब मिलता है जो आप पूछना चाहते हैं। इसमें हर उस समस्या का समाधान है जो आपके तनाव का कारण है। इससे आपको खुद को समझने में मदद मिलती है। इसके ज़रिए आप अपनी स्वास्थ्य, करियर और वित्तीय स्थितियों का पता लगा सकते हैं। अपने प्रेम और वैवाहिक जीवन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह आपकी कुंडली के अनुसार करियर की सही स्थिति की भी जानकारी देता है। यह आपको अलग-अलग विषयों के फायदे और नुकसान भी बताता है। सफलता सुनिश्चित करने के लिए सही राह दिखाता है।

अपनी रुचि और बौद्धिक क्षमता के अनुसार पेशे का चयन कर आप निश्चय ही एक सफल करियर बना सकते हैं।


सफल करियर के लिए आज़माएं ये ज्योतिषीय उपाय

  • सुबह उठने पर अपनी हथेलियों का दृष्टिपात करें: सुबह उठने पर अपनी दोनों हथेलियों को फैलाएं और अपने चेहरे के आगे रखें। अब उनकी ओर देखें। ऐसा माना जाता है कि आपकी उंगलियों के सिरे पर लक्ष्मी वास करती है। हथेली के मध्य भाग में मां सरस्वती विराजमान हैं और हथेली के निचले भाग पर भगवान गोविंद आसीन हैं।
  • सूर्यदेव को जल अर्पित करें: नहाने के बाद तुरंत सूर्यदेव को जल अर्पित करें। एक पात्र में जल लेकर उसमें थोड़ा गुड़ मिला लें। अब पूर्व दिशा की ओर मुख करके इस मंत्र का 11 बार जाप करें- “ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:।” इसके बाद सूर्य नमस्कार करें और रुद्र देव से सफल करियर की कामना करें।
  • इन मंत्रों का जाप करें: गायत्री मंत्री और महा मृत्युंजय मंत्र का जाप कर आप अपने करियर को पटरी पर ला सकते हैं। इसके लिए मां गायत्री और भगवान शिव के आशीर्वाद की प्राप्ति हेतु रोज़ाना 31 बार इन मंत्रों का जाप करें।
  • भगवान गणेश की उपासना करें: भगवान गणेश आपकी हर समस्या को हल कर सकते हैं इसलिए उन्हें विघ्न विनाशक भी कहा जाता है। अपने करियर की बेहतरी के लिए रोज़ाना भगवान गणेश के बीज मंत्र का 108 बार जाप करें।
  • घबराएं नहीं, डटे रहें: घबराहट और डर आपकी सब परेशानियों का कारण हैं। इसके कारण एक हौनहार व्यक्ति भी पीछे रह जाता है। एक बार अगर आपके मन में नकारात्मक सोच घर कर गई तो यह आपके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है। इससे आपका जीवन बर्बाद हो सकता है। इसलिए भले ही परिस्थितियां कितनी ही खराब क्यों न हों, अपनी सोच को हमेशा सकारात्मक बनाएं रखें।

अगर अब भी आप अपने करियर को लेकर स्पष्ट नहीं हैं। कोई संदेह है तो परेशान न हों। हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से संपर्क करें और सही सलाह पाएं। इस बात का ध्यान रखें की सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती। उसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। निरंतर प्रयास की ज़रूरत होती है। धैर्य रखना पड़ता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने सीमित दायरे से बाहर निकलें। प्रयास करते रहें। अपने लिए जो चुना है उसके लिए पूरी तरह समर्पित हो जाएं। फ़िर देखिए, सफलता कैसे नहीं आपके कदम चूमती!