माइनर अरकाना - किंग ऑफ़ वांड्स

Krishna Kapoor | 15-Feb-2020

Views: 336

टैरो रीडिंग में टैरो डेक के सूट्स ऑफ़ वांड्स के कार्ड ‘किंग ऑफ़ वांड्स’ का टैरो रीडिंग में प्रगटन होता है उसका रिप्रेजेन्टेटिव व्यक्ति बहुत बुद्धिमान, समझदार, सुशिक्षित तथा मित्रवत् व्यवहार वाला, सज्जन व्यक्ति होता है।

अगर कोई व्यक्ति अपना कोई बिजनेस स्टार्ट करना चाहता है उसके लिये वह टैरो रीडर के पास जाकर अपने लिये टैरो रीडिंग करवाता है और रीडिंग में अगर उसके लिये उक्त कार्ड किंग्स ऑफ़ वांडस का प्रगटन होता है तो उसके प्रश्न का उत्तर होगा। जिसके साथ पार्टनरशिप में बिजनेस करना चाहते हो वह बहुत समझदार तथा बुद्धिमान है अतः इसके सहयोग से बिजनेस करने में तुम्हें सफलता मिलने की संभावना है। तुम्हारा पार्टनर तुम्हारे साथ कभी दगा नहीं करेगा। वह धोखेबाज नहीं हेागा। वफादार रहेगा। मेहनत भी होगा और समझदारी से बिजनेस को आगे बढ़ाने की प्लानिंग करके उन्नति की ओर अग्रसर रहेगा।

अगर किसी भी काम को करने के लिये उससे पहले टैरो रीडर से अपने लिये टैरो रीडिंग करवाने से उचित मार्गदर्शन मिल जाता है जिससे हम निश्चिंत होकर निर्णय ले सकते हैं।


अपनी कुंडली में सभी दोष की जानकारी पाएं कम्पलीट दोष रिपोर्ट में


हम एक अन्य उदाहरण द्वारा इसको इस प्रकार समझ सकते हैं। मानलिजिये कोई सज्जन अपनी पुत्री के लिये योग्य वर की तलाश कर रहे हैं और किसी माध्यम से उनको कोई रिश्ते की सूचना मिलती है तो उनके लिये उचित यह होगा कि इस विषय में आगे बढ़ने से पहले वह किसी योग्य टैरो रीडर के पास जाकर टैरो रीडिंग करवायें कि उन्हें अपनी बेटी का रिश्ता वहां करना चाहिये अथवा नहीं। अगर टेरो रीडिंग में कोई निगेटिव कार्ड प्रगट हुआ जैसे कि हैंग्डमैन अथवा डेविल कार्ड प्रगट होता है तो संबंधित व्यक्ति को परामर्श दिया जाता है कि आपका तथा कथित परिवार में रिश्ता करना उचित नहीं होगा और अगर टैरो रीडिंग में कोई पोजीटिव कार्ड का प्रगटन होता है तो यह संबंधित व्यक्ति के लिये पोजीटिव एनर्जी लाता है जैसे कि उक्त कार्ड किंग्स ऑफ़ वांड्स तो संबंधित व्यक्ति के प्रश्न का उत्तर होगा उसको संबंधित कार्य करने में सफलता मिलेगी। जहां वह बेटी का रिश्ता करने जा रहे हैं वह लोग सज्जन होंगे। बुद्धिमानी से काम लेंगे। व्यर्थ का बखेड़ा खड़ा नहीं करेगें। उनकी बेटी के साथ अच्छा व्यवहार होगा। उनकी बेटी सुखी रहेगी।

मानलीजिए यही प्रश्न कोई सज्जन अपने बेटे के लिये पूछता है कि वह बड़ा होकर कैसा निकलेगा और टैरो रीडिंग करवाते समय उक्त कार्ड ‘द किंग्स ऑफ़ वांड्स’ प्रगट होता है तो संबंधित व्यक्ति को बताया जायेगा कि आपका पुत्र बहुत बुद्धिमान है, पढ़ाई भी अच्छी तरह से मन लगा कर करेगा तथा उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकता है। व्यवहार में भी सज्जनता का समावेश रहेगा। परिवार व समाज में अपने सद्-व्यवहार से सम्मानित व्यक्ति रहेगा। अगर वह नौकरी करेगा तो उच्च पद पर आसीन होगा तथा अपने उच्च पदस्थ अधिकारियों से भी सद्व्यवहार करेगा तथा अपने अधिनस्थ कर्मचारियों के साथ भी सद्व्यवहार करेगा तथा लोकप्रिय व्यक्ति बन कर रहेगा। अपने नजदीकी लोगों की समस्याओं का समाधान करने में भी सहयोग करेगा।

अतः सर्वविदित तथ्य यह है कि टैरो रीडिंग ज्योतिष विज्ञान की ही एक शाखा है जिसके द्वारा हम भविष्य में होने वाली घटनाओं कि हम इस काम को करें या न करें। ऐसा करने से हमें लाभ होगा या हानि, हम किसी मार्ग पर आगे बढ़ने से पहले मार्गदर्शन ले सकते हैं, तदनुसार आगे बढ़ सकते हैं। कार्य करना व्यक्ति के हाथ में है फल देना ईश्वर का काम है।


करियर से जुड़ी किसी भी समस्या का ज्योतिषीय उपाय पाएं हमारे करियर एक्सपर्ट ज्योतिषी से।