मनचाहे जीवनसाथी को पाने के लिए करें फेंगशुई के ये उपाय

Indian Astrology | 22-Oct-2019

Views: 7817
Latest-news

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में एक ऐसा Jeewansathi चाहता हैं, जो हमेशा ही उसका साथ दें और उसकी भावनाओं को समझे, सुख और दुख दोनो में हमेशा उसके साथ रहे जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी क्यों न आ जाए मगर वह कभी भी उसका साथ न छोडे और वह उसे कभी धोखा न दें, और हमेशा ही प्रसन्न रखे, मन चाहा पार्टनर हर कोई चाहता हैं मगर कई बार ऐसा नहीं हो पाता हैं और हम अफसोस करते रह जाते हैं.

लेकिन फेंगशुई में इसका समाधान दिया गया हैं, वही कुछ टिप्स को अपनाकर आप भी अपना मनाचाहा पार्टनर प्राप्त कर सकते हैं, वही इन टिप्स को अपनाने के बाद आपके अंदर पोजिटिव एनर्जी आने लगती हैं और आप जैसा पार्टनर चाहते हैं आपको बिल्कुल वैसा ही व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित होने लग जाता हैं तो आइये हम आपको Fengshui के उन tips के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपना Favorite Partner पा सकते हैं ।


मनचाहा जीवनसाथी पाने के कुछ उपाय- | Manchaha Jeevansathi Pane Ke Kuch Upay-

    • जिस दिन पूर्ण चंद्रमा हो यानि कि पूर्णमासी की रात हो उस रात आपको पानी में साबुन मिलाकर एक मिश्रण तैयार करना है और एक स्ट्रा की मदद से बुलबुले बनाने हैं, जी हां आपको उपाय सुनकर कुछ अचंभा हुआ होगा लेकिन सही इस उपाय को करने से आपको लाभ हो सकता है, और आपको थोड़े बड़े आकार के बुलबुले बनाकर चंद्रमा की ओर उड़ाने हैं, ऐसा करने से उस व्यक्ति विशेष को एक अच्छा पार्टनर मिलता है, लेकिन यदि किसी ने अपना पार्टनर खोज रखा है और वह चाहता है कि उसकी उसी से शादी हो तो, पूर्ण चंद्र की रात को बुलबुले चंद्रमा की ओर उड़ाएं और कोशिश करें कि प्रत्येक बुलबुले में से अपने पार्टनर का चेहरा देख सकें।
    • प्रेमी प्रेमिकाओं में फूल खासतौर पर गुलाब के फूल का आदान-प्रदान सामान्य सी बात है, अगर आप भी अपने प्रेमी-प्रेमिका को गुलाब का फूल देते हैं तो प्यार की कामयाबी के लिए फूल देते समय कांटे निकाल दें, फूलों से अपने वैवाहिक जीवन को वह लोग भी खुशहाल बना सकते हैं जिनके बीच आपसी मतभेद बढ़ गया हो, ऐसे लोग गुलाब की बजाय लिली या आर्किड के फूलों का गुलदस्ता उपहार में दें या इनसे अपने शयन कक्ष को सजाएं।
    • कुंवारे लड़के-लड़कियां जो घर से दूर रहकर नौकरी या पढ़ाई करते हैं अक्सर शेयर कमरे में रहते हैं, यानी किराए पर घर लेकर दोस्तों के साथ रह जाते हैं, इस तरह आप रहते हैं तो आपको विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए और Favorite Partner जल्दी पाने के लिए अपना बेड दरवाजे के करीब लगाना चाहिए।
    • अपने बेडरूम में डूबते हुए सूरज की तस्वीर और पोस्टर नहीं लगाना चाहिए, यह आपके अंदर नेगेटिव एनर्जी पैदा कर देता हैं।
    • वही बेडरूम में अगर सिंगल चेयर, सोफा आदि रखा हुआ हैं, तो उसे जोड़े में ही रखना चाहिए,सिंगल चेयर का मतलब यह होता हैं कि आपको अकेले रहना पसंद है।
    • वही आप अपने कमरे के दक्षिण पश्चिम दीवार को लाल रंग से कलर कराएं यह दीवार आप​के रिलेशनशिप के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होती हैं।
    • वही बेड और दीवार के बची सही गैप होना भी बहुत जरूरी होता हैं। जिससे आने जाने में कोई दिक्कत नहीं होती हैं।

कुंडली मिलान के लिए क्लिक करें

  • वही सोते वक्त इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपका पैर दरवाजे की ओर नहीं होना चाहिए।
  • अपने कमरे में आर्ट वर्क, लैंडस्केप, रोज वॉलपेपर्स लगाएं, इस तरह की चीजें परोक्ष रूप से ही सही आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा भरेंगी, अपने कमरे के साउथ वेस्ट कॉर्नर में क्रिस्टल्स रखें।
  • अगर आपके कमरे में सिंगल चेयर है तो इसका साफ मतलब है कि आप अकेले रहना पसंद करते हैं, और आप सिंगल हैं, अतः आप अपने कमरे में ऐसे सोफा या चेयर्स रखें जो कि ज्यादा लोगों को अकॉमडेट कर सके।
  • अपने कमरे की साउथ वेस्ट दीवार को लाल रंग दें, क्योंकि यह दीवार का यह कोना रिलेशनशिप के लिए खास होता है।
  • अपने कमरे की दीवार और बेड के बीच इतना गैप रखें कि किसी भी तरफ से आने-जाने की जगह बचे।
  • आप अपने बेडरूम के लिए पिंक कलर ही हमेशा पसन्द करें यह कलर आइडियल रहेगा जो कि सुकून देने वाला होगा, इसके अलावा रोज और कोरल जैसे शेड्स आपके पार्टनर को या होने वाले पार्टनर को अट्रैक्ट कर सकते हैं।
  • आप अपने बेडरूम में कभी भी कोई भी सामान सिंगल न रखें अगर बेडरूम में सिंगल चेयर, सोफा आदि रखा है तो उसे डबल रख दें, क्योंकि अगर आप सिंगल रखेंगे तो नेगेटिव एनर्जी निकलेगी और साथ ही सिंगल सामान रखने से ये भी पता चलता है कि आपको अकेले ही रहना है।

क्या आप की कुंडली में है मन चाहा जीवनसाथी का योग? जानने के लिए परामर्श करें देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से।