जीवन के हर कष्ट को दूर करने के लिए लाल किताब के कुछ अचूक उपाय ।

Future Point | 22-Jun-2019

Views: 1577

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में खुशी पाने के लिए और दुखों से छुटकारा पाने के लिए हर संभव प्रयास करने की कोशिश करता है परन्तु किसी भी कारण से यदि घर में फिर भी समस्याएं रहती हैं, चाहे वह वित्तीय हों या पारिवारिक कारणों से हों तो इन चीजों पर ध्यान से विचार करना चाहिए क्योंकि यह आपके जीवन के लिए अत्यधिक कष्टकारी हो सकती हैं, लाल किताब में सोने के सितारों को जगाने के लिए कुछ उपाय दिए गए हैं जिन्हें करके व्यक्ति अपनी सोयी किस्मत जगा सकता है।

Get Online Lal Kitab Horoscopes

लाल किताब के कुछ अचूक उपाय -

  • लाल किताब के अनुसार ये एक उपाय है कि जब आप रात में सोते हैं तो पानी को एक तांबे के कंटेनर में रखें और इसे अपने सिर में स्टोर करें जब आप सुबह उठते हैं, तो उस कंटेनर में कहीं भी पानी को उस स्थान पर रखें जहां पानी नहीं चलता है, यह उपाय करने से झूठे आरोपों, सम्मान और धन की हानि के खिलाफ सुरक्षित होता है और बीमारियों व विवादास्पद मामलों के कारण होने वाली समस्याओं में यह उपाय भी फायदेमंद माना जाता है।
  • यदि पति और पत्नी एक ही बिस्तर का उपयोग करते हैं यानी कि गद्दे और बिस्तर सोने के समय में समान होते हैं तो यह पति व पत्नी के साथ संबंधों को मजबूत करता है और यह आपसी विवादों को कम करता है और रिश्ते को मजबूती प्रदान करता है, वास्तु के विज्ञान में यह उपाय फायदेमंद साबित हुआ है।
  • रात में सोने से पहले तकिया के नीचे मूली रखें और सुबह में स्नान करने के पश्चात् वह मूली लें और इसे शिवलिंग पर चढ़ा दें, यह उपाय करने से राहु के बुरे प्रभाव की समाप्ति होती है और पैसे से संबंधित समस्याओं से भी राहत प्रदान करता है और इसके अलावा इसे ऊपरी पेट से छुटकारा पाने और बच्चों की खुशी में बाधाओं को दूर करने के लिए भी माना जाता है, मूली को राहु से संबंधित एक तत्व के रूप में माना जाता है जिसे शिवलिंग में चढ़ाए जाने पर राहु के लिए भगवान शिव की रस्सी माना जाता है।
  • Get Your Personalized: Premium Horoscopes

  • जो व्यक्ति बच्चे की खुशी के बारे में चिंतित रहते हैं उन्हें चांदी के तार को गर्म करना चाहिए और रात में सोने से पहले दूध में डाल देना चाहिए और यह दूध खपत होना चाहिए, यह उपाय करने से बच्चों की खुशी के साथ आने वाली बाधाओं की समाप्ति होती है और यह उपाय वैज्ञानिक कारणों से भी लाभकारी होता है क्योंकि हकीकत में चांदी शरीर में धातु दोषों को समाप्त करती है और वीनस को मजबूत करती है।
  • शनिवार के दिन किसी निकट के शनि मंदिर में जाकर भिखारियों को भोजन अथवा वस्त्र दान में दें और हो सके तो अपने पैरो में पहनने वाले चप्पल आप उन्हें अवश्य दान करे और इसके साथ ही अपने घर में पक्षियों के लिए पानी पीने वाला परिंडा बांधे.
  • लाल किताब के उपाय अनुसार प्रत्येक दिन कम से कम एक रुपया व्यक्ति को जन कल्याण के लिए अवश्य खर्च करना चाहिए, उचित रहेगा की एक गुल्लक बना ले तथा उसमे प्रति दिन एक रुपया डाले तथा महीने के आखरी दिन उस गुल्लक के रूपये को जरूरतमंदों को दान कर देना चाहिए, यह उपाय करने से व्यक्ति के नक्षत्रो को उसके अनुकूल बनाएगा तथा वो व्यक्ति कभी भी धन सम्बन्धित समस्या से ग्रस्त नही रहेंगे।
  • विशेष तौर पर जब किसी व्यक्ति पर शनि देव की दशा चल रही हो तो मांस तथा हिंसा से दुरी बना कर रखनी चाहिए क्योकि यह व्यक्ति को खतरे में डाल देगा।
  • जब भी आप घर से बाहर निकले तो अपने पास के मंदिर में हाथ जोड़ते हुए अवश्य निकले यह आपके पूरे दिन को अनिष्ट होने से बचाये रखेगा।
  • मंगलवार के दिन इस हनुमान मन्त्र का एक माला जाप अवश्य करना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति के सब बिगड़े काम बनेंगे, “नाम पाहरु दिवस निसि ध्यान तुम्हार कपाट।
  • लोचन निज पद जंत्रित जाहिं प्रान केहि बाट।।”

  • लाल किताब के अनुसार यदि कई बार अनेक ऐसी घटना हो चुकी हो जिससे व्यक्ति को लगा हो की मृत्यु उसके बिल्कुल पास से होकर गुजर गई हो तो ऐसी स्थिति में उस व्यक्ति के लिए यह उपाय बहुत लाभकारी हो सकता है, यदि
  • कोई व्यक्ति किसी रोग से पीड़ित हो तो उसके लिए भी यह उपाय बहुत ही कारगर सिद्ध हो सकता है, महामृत्युंजय पाठ का सवा लाख जप वाला अनुष्ठान करवाना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति की अकाल मृत्यु एवं रोग से सम्बन्धित समस्या सदा के लिए दूर हो जायेगी।
  • Get Your Personalized: Features of Lal Kitab Horoscope

brihat_report No Thanks Get this offer
fututrepoint
futurepoint_offer Get Offer