बेरोजगारी से हैं परेशान, तो कीजिये शीघ्र नौकरी प्राप्ति के कुछ अचूक उपाय ।

Future Point | 15-Jul-2019

Views: 665

हमारे देश में बढ़ रही बेरोजगारी की समस्या को सभी जानते हैं ऐसे हालात में शिक्षित और योग्य युवाओं को समय पर नौकरी न मिलने का मुख्य कारण ये बेरोजगारी है और इसमें व्यक्ति को न केवल काबिल बनना है बल्कि उसके भाग्य का साथ होना भी बहुत ही आवश्यक होता है और यदि भाग्य साथ न दे तो बड़े -बड़े अवसर भी हाथ से छूट जाते हैं, और ऐसी स्थिति में किसी व्यक्ति के समय पर नौकरी न मिलने का मुख्य कारण उसकी कुंडली के कुछ दोष भी हो सकते है, कुंडली दोष में मुख्यत काल सर्प दोष, मांगलिक दोष और नक्षत्र दोष आपकी नौकरी में अड़चन के कारण बन सकते हैं इसलिए किसी योग्य पंडित से अपनी कुंडली दिखा कर इन दोषों का समय पर निवारण कराना आवश्यक होता है जिससे आपकी नौकरी में आने वाली अड़चने अपने आप दूर होने लगेगी, और इसके अलावा ऐसे ही कुछ और उपाय करने से भी नौकरी मिलने में आ रही बाधा अवश्य ही दूर होती है, आइये आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ अचूक उपायों के बारे में ।

Also Read: How to Overcome Problems Related to Your Job With Some Astrological Help

नौकरी पाने के कुछ उपाय -

  • शीघ्र ही नौकरी प्राप्ति के लिए शनिदेव की आराधना करना शुरू कर दे, आप प्रत्येक शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर शनिदेव को सरसों का तेल व काले तिल अर्पित करें और इसके साथ ही “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र के यथा संभव जप करें।
  • सात तरह के अनाज मिलाकर अपने ऊपर से सात बार उतार ले और थोड़ा- थोड़ा करके प्रति दिन सुबह पक्षियों को खिलाना शुरू कर दें, ऐसा करने से आपके ग्रह दोष शांत होते है।
  • अपने पूजा स्थल पर उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो लगाये व उनकी आराधना करें इनकी कृपा से आपके नौकरी के द्वार शीघ्र ही खुलने के योग बनेंगे।
  • पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने से सभी देवता व अपने पित्र देव प्रसन्न होते है इसलिए प्रति दिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाये और शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाये और अपने पित्र देव को याद करें।
  • किसी भी दिन पानी वाले कुँए में थोडा दूध डाले और इस बारे में किसी को भी न बताये, नौकरी पाने का यह एक कारगर उपाय है।
  • Get Your Personalized: Career Report Online

  • प्रत्येक सोमवार के दिन शिव मंदिर जाये और शिवलिंग पर दूध व पानी चढ़ाये और इसके साथ में थोड़े चावल व मीठा भी अर्पित करें, इस प्रकार करने के पश्चात् कुछ वक्त हाथ जोड़कर बैठ जाये व भोलेनाथ से अपनी नौकरी प्राप्ति की प्रार्थना करें, शिव जी की कृपा से आपकी नौकरी में आने वाली सभी अडचने दूर होने लगेंगी।
  • प्रत्येक महीने के पहले सोमवार के दिन एक सफेद कपडे में थोड़े काले चावल बांधकर माँ काली के मंदिर में जाकर उनके चरणों में चढ़ाये, ये उपाय करने से भी शीघ्र नौकरी मिलने के योग बनने लगते है ।
  • नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाते समय नींबू में चार लौंग को फिट कर हनुमान जी के इस मंत्र ” ॐ हनुमते नमः ” का एक सौ आठ बार जप करें, इसके पश्चात् उस नींबू को अपने बैग में रखकर इंटरव्यू के लिए जाएँ, ये उपाय करने से भी आपको अवश्य ही इंटरव्यू में सफलता प्राप्त होगी।
  • एक नींबू को चार भागों में काटकर शाम के समय किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक -एक करके फेंक दे और बिना मुड़े वापिस घर आ जाए, इस उपाय को आप महीने के शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन शुरू करके लगातार सात दिनों तक करें, इस उपाय के करने से नौकरी में आने सभी अड़चने दूर होने लगती है और व्यापार में वृद्धि भी होने लगती है ।
  • 41 दिनों तक हनुमान जी के मंदिर में जाकर दीपक जलाये, और पहले दिन दीपक जलाने के साथ ही हनुमान जी से अपनी नौकरी प्राप्ति की प्रार्थना अवश्य ही करें यदि संभव हो सके तो प्रतिदिन हनुमान जी के चरणों से सिन्दूर लेकर अपने माथे पर तिलक भी करें, इस उपाय से भी शीघ्र नौकरी प्राप्ति के योग बनते हैं।

Know the Immediate Effect of Stars on Your Career! Ask Our Experts

brihat_report No Thanks Get this offer
fututrepoint
futurepoint_offer Get Offer